बड़ी खबर: सचिन पायलट होगें राजस्थान के सीएम??? बीजेपी नेता ने दिया बयान……

ट्रेडिंग


मध्यप्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी सियासी घमा’सान जारी है. बड़ी बात ये है कि जहाँ मध्य प्रदेश में ये घमा’सान कांग्रेस बनाम भाजपा का था तो वहीँ, राजस्थान में सत्ताधारी पार्टी में ही अखा’ड़ा जम गया है. इतना ही नहीं, राजस्थान में कांग्रेस सरकार के बा’गी धड़े के पक्ष में खड़े होते हुए विपक्षी पार्टी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि कांग्रेस के बा’गी नेता सचिन पायलट परिस्थितिवश राजस्थान के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. पूनिया ने कहा कि पायलट की योग्यता को आधार बताया. हालांकि पूनिया ने बीजेपी के समर्थन के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया.

एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि सचिन पायलट राजस्थान के मुख्यमंत्री बनने की योग्यता रखते हैं. हालाँकि अभी मामला को’र्ट में है, इसलिए इसपर ज्यादा नहीं बोल सकते। वहीं जब उनसे पूछा गया कि सचिन पायलट को बीजेपी का समर्थन मिलेगा या नहीं? इसपर पूनिया ने कहा, ‘सचिन पायलट ने कुछ बातों को ध्यान में रखकर ही ये कदम उठाया है, उन्हें क्या करना है, कैसे करना है, ये उन्हें सोचना है, उनके कोई कदम उठाने के बाद ही हम इस विषय में कुछ सोच विचार करेंगे.’

बता दें कि राजस्थान हाईको’र्ट ने भी इस मामले में अपना फैसला सुना दिया है. को’र्ट ने अपने फैसले में राजस्थान में यथास्थिति बनाये रखने का निर्देश दिया है. ज्ञात हो कि सोमवार को सर्वोच्च अदा’लत में इस मामले में सुनवाई होनी है. को’र्ट ने केंद्र सरकार को भी इस मामले में पक्षकार बनाया है. राजस्थान की सियासत की स्थिति की बात करें तो राजस्थान में विधानसभा की कुल 200 सीट है. ऐसे में किसी भी दल को सरकार बनाने के लिए 101 विधायक की जरूरत होगी.

CopyAMP code

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *