ये हैं 5 बेस्ट कमांडो फोर्स, जो करती है दुनिया की रक्षा

ट्रेडिंग


न्यूज डेस्क: आज के वर्तमान समय में दुनिया के कई देशों के पास कमांडो फोर्स हैं। जिन्हे बड़े-बड़े मिसन में लगाया जाता है। ये कमांडो फोर्स अपने देश के साथ साथ दुनिया की रक्षा करने के लिए जानें जाते हैं। इनके नाम से ही दुश्मनों में कोहराम मच जाता हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे दुनिया के 5 बेस्ट कमांडो फोर्स के बारे में। तो आइये जानते हैं।

1 .अमेरिकी नेवी सील।
अमेरिकी नेवी सील कमांडो दुनिया की सबसे बेस्ट कमांडो फ़ोर्स है। उन्हें पानी के अंदर, यानि समुद्री लड़ाई और ऑपरेशऩ के लिए तैयार किया गया है।

2 .अमेरिका की डेल्टा फोर्स।
मिली जानकारी के अनुसार इस कमांडो फोर्स को दुनिया की सबसे खतरनाक, तेज कार्रवाई के लिए जाना जाता है। इसके नाम से दुश्मनों में कोहराम मच जाता हैं। ये फ़ोर्स दुनिया की सबसे आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस हैं।

3 .ब्रिटेन की स्पेशल एयर सर्विस।
यह कमांडो फोर्स दुनिया की तीसरी सबसे बेस्ट कमांडो फ़ोर्स है। ब्रिटेन की यह कमांडो फोर्स दुनिया की सभी स्पेशल फोर्सेज की प्रेरणास्रोत है। इसे दुनिया के बड़े-बड़े मिसन में लगाया जाता हैं।

4 .सैरेत मटकाल।
इजरायल के कमांडो फोर्स दुनिया का चौथा सबसे खतरनाक कमांडो फोर्स हैं। इस फोर्स के कारण कोई भी देश इजराइल से पंगा नहीं लेता हैं।

5 .मार्कोस कमांडो।
भारत के मार्कोस कमांडो अपनी बहादुरी और सफल ऑपरेशन के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। ये जमीन, हवा और पानी तीनों जगहों पर लड़ने में सक्षम हैं।

CopyAMP code

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *