भारत और अमेरिका ने बनाया बड़ा प्लान, चीन हुआ परेशान

ट्रेडिंग


भारत और अमेरिका के बीच गहराती दोस्ती से सबसे ज्यादा परेशान चीन हैं। क्यों की अमेरिका भारत को कई तरह के सैन्य सामान उपलब्ध कराने जा रहा हैं। जिससे चीन की हवा टाइट हो गयी हैं। अमेरिकी संसद में एक सीनेटर ने बिल पेस किया। उसमे उन्होंने कहा की भारत, ताइवान और वियतनाम को अमेरिका सैन्य उपकरण उपलब्ध कराए ताकि चीन को चारों ओर से घेरा जा सके।

कोरोना के कारण अमेरिका चीन से सभी रिश्ते तोड़ना चाहता हैं तथा अपने निवेश वापस लेना चाहता हैं। उसने अपने कंपनियों को भी आदेश दिया हैं की वो चीन छोड़ दें। साथ ही साथ उसने कोरोना फैलाने को लेकर चीन पर कारवाई करने का भी प्लान बना रहा हैं।

अमेरिका के इस प्लान में भारत ने भी साथ दिया हैं। भारत ने कोरोना को लेकर कहा हैं की यह वायरस कैसे फैला उसकी जांच होनी चाहिए। साथ ही साथ भारत ने अमेरिका के उस बात का भी समर्थन किया की WHO की भी जांच होनी चाहिए।

भारत के इस कदम से चीन परेशान हैं। चीन को ये उम्मीद नहीं थी की भारत उसके खिलाफ जा सकता हैं। चीन की टेंशन इस बात से और भी ज्यादा बढ़ गई हैं की भारत कहीं WHO की वोटिंग में ताइवान का ना समर्थन कर दें। भारत और अमेरिका के इस प्लान से चीन परेशान हैं।

CopyAMP code

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *