हम दिल दे चुके सनम में पहली पसंद नहीं थीं ऐश्वर्या, करीना को साइन करना चाहते थे भंसाली, लेकिन…

ट्रेडिंग


New Delhi : डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया। लेकिन हम दिल दे चुके सनम की बात ही कुछ और थी। सलमान और ऐश्वर्या की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दिया था। आज भी यह फिल्म लोगों की पसंदीदा है। लेकिन साल 1999 में रिलीज हुई इस फिल्म के लिए पहली पसंद ऐश्वर्या नहीं, बल्कि करीना कपूर थीं। करीना का कहना है कि उस समय उनकी उम्र बहुत कम थी और वो पढ़ाई कर रहीं थीं इसलिये फिल्म नहीं की तो इस बात की गॉसिप आज तक गर्म है कि सलमान ने दोस्ती में ऐश्वर्या को यह फिल्म दिलाई जिसमें उनका प्यार परवान चढ़ा।
फिल्म में ऐश्वर्या ने नंदिनी का रोल प्ले किया था। बहरहाल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय लीला भंसाली फिल्म के इस लीड रोल के लिए करीना को साइन करना चाहते थे, लेकिन करीना ने इसलिए मना कर दिया क्योंकि वह पढ़ाई करने विदेश जा रही थीं। इस फिल्म को लेकर करीना ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा – भंसाली और मैं लंबे समय से साथ काम करना चाहते हैं और हां, उन्होंने मुझे ‘हम दिल दे चुके सनम’ ऑफर की थी, लेकिन उस समय मैं बहुत छोटी थी। एक्ट्रेस ने आगे कहा – उस समय मैं पढ़ाई के लिए विदेश जा रही थी, इसलिए मैं उस ऑफर को स्वीकार नहीं कर पाई। इसके बाद मुझे बाजीराव मस्तानी का ऑफर मिला था, लेकिन मैं वह भी नहीं कर पाई।
बहरहाल करीना जल्द ही आमिर खान के साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगी। फिल्म का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। लॉकडाउन के चलते फिल्म की शूटिंग रोक दी गई है। यह हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स की फिल्म द फोरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है। इससे पहले करीना, इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम में कॉप की भूमिका में नजर आई थीं।

CopyAMP code

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *