हाथरस मामले का ऑडियो लीक,”कहीं मत जाना प्रियंका गांधी आ रही है” पैसे के लेनदेन की भी बात ऑडियो क्लिप में..

ट्रेडिंग


उत्तर प्रदेश सुर्खियों में छाया हुआ है हाथरस मामले पर सियासत रुकने का नाम ही नहीं ले रही है एक के बाद एक राजनीतिक दल वहां पर पहुंचने की जुगत में लगे हुए हैं! जिसके चलते उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन ने पूरे इलाके के अंदर धारा 144 लगा रखी है मीडिया कर्मियों को भी गांव के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं है! ऐसे में राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा गांधी कल इस पूरे मामले पर सरकार के खिलाफ विरोध करने के लिए और पीड़ित के परिवार से मिलने के लिए गांव जा रहे थे तो उनको रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया गया और उनको वापस दिल्ली की सीमा पर लाकर छोड़ दिया गया!

वह इस पूरे मामले में बड़ा ही चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि इस पूरे मामले में माहौल खराब हुआ है और सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है इसके अंदर मीडिया के लोगों की भी भूमिका बड़ी है! इस मामले में एक साथ एक ऑडियो वायरल हो रहे हैं जिसके चलते पूरे मामले से पर्दा उठ गया है! अब ऐसे में इनकी बातों से यह मालूम चलता है कि राज्य के अंदर बीजेपी सरकार की छवि को खराब करने के लिए राजनेता और मीडिया इस मुद्दे पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं!

इसी बीच वायरल हुई एक ऑडियो के अंदर रुपए के लेन-देन की बात होती है गांव की ही एक आदमी औरत की आपसी बातचीत की कुछ चौका देने वाली बात रिकॉर्ड होती है! वह सब लोग आपस में बात कर रहे हैं कि किसी भी हाल में परिवार को 2500000 नहीं लेना चाहिए! अगर सरकार 2500000 की जगह 5000000 भी दे तो फैसला नहीं करना चाहिए इसी बातचीत में राहुल गांधी और मनीष सिसोदिया के भी गांव आने का जिक्र होता है!

एक वायरल ऑडियो में देखिए मीडिया की हालत-

एक टीवी चैनल की रिपोर्टर तो इस बार परिवार के लोगों के लिए ट्यूटर बनकर सामने आ गई यह ऑडियो में परिवार के लोगों को क्या बोलना है कैसे बोलना है यह तक बताती सुनी जा सकती है! किस ऑडियो की बातचीत में वैसे तो कहने और सुनने के लिए बहुत कुछ है लेकिन इतना जरूर समझ में आता है कि इस पूरे ऑडियो के चक्कर में सरकार के प्रशासन को बदनाम करने के लिए कैसे राजनेताओं के साथ मिलकर पत्रकारों ने पूरी कहानी बना दी! वायरल हुई इस ऑडियो के साफ सुना जा सकता है कि लड़की के चचेरे भाई को कैसे एक महिला पत्रकार कह रही है कि प्रशासन के खिलाफ गुस्से वाला एक ऑडियो या वीडियो जिसके अंदर पीड़िता के पिता की आवाज हो जल्दी बनवा कर दो जिसे जल्दी से जल्दी प्रियंका गांधी को भेजना है!

इस ऑडियो की बातचीत में एक बड़े चैनल की महिला पत्रकार साफ तौर पर लड़की के चचेरे भाई संदीप को इस बात के लिए तैयार करती हुई नजर आ रही है कि वह पीड़िता के पिता से यह बयान देते हुए वीडियो बनाएं कि वह सरकार से संतुष्ट नहीं है और उस पर प्रशासन की तरफ से दबाव डाला जा रहा है! महिला पत्रकार यह कहती हुई साफ सुनाई देती है कि तुम लोगों ने जो वीडियो प्रियंका गांधी को बनाकर भेजा है उन्होंने उस को ट्वीट कर दिया है और वह अब सब जगह चल गया है! इसके बाद महिला पत्रकार उसके चचेरे भाई संदीप से कहती है कि प्लीज संदीप किसी भी तरीके से एक वीडियो मुझे सीधे बनवा कर भेज दो जिससे वह कह रहे हो कि मेरे ऊपर बहुत प्रेशर है मुझे प्रशासन के द्वारा दबाव बनाया जा रहा है और कहां जाएगी सरकार के द्वारा पैसा देकर कहां गया बयान देने के लिए भी मैं संतुष्ट हूं जबकि मैं इस मामले से बिल्कुल संतुष्ट नहीं हूं इसके बाद उसका भाई संदीप कहता है कि हां मैडम मैं यह करवा कर आपको देता हूं!

दरअसल, हाथरस के मामले में कुछ ऐसी ही ऑडियो क्लिप एक के बाद एक वायरल हो रही है! जिन सभी से यह पता लगता है कि किस तरीके से राज्य में बीजेपी सरकार की छवि को खराब करने के लिए राजनेता और मीडिया इस मुद्दे पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे है!

CopyAMP code

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *