भयानक आतंकी हमला: कई लोगों की मौत, गुस्साई सेना ने 29 आतंकियों को किया ढेर

ट्रेडिंग


नई दिल्ली: अफगानिस्तान से एक बुरी खबर सामने आ रही है। यहां पर भीषण आतंकी हमला हुआ है। देश के गजनी शहर के नाव आबाद क्षेत्र में आवासीय मकानों के पास तीन मोर्टार से धमाके किए गए। इस हमले में करीब 8 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कई लोग गंभीरू से घायल हो गए हैं। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने इस हमले की जानकारी दी है।

तो वहीं इससे पहले अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। अफगान सेना ने 3 अलग-अलग स्थानों पर एयर स्ट्राइक किया है जिसमें 29 आतंकी मारे गए हैं। मिली जानकारी के अफगानिस्तान सेना इस एयरस्ट्राइक में तालिबान का एक खुफिया अधिकारी भी मारा गया है।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी कि हेलमंड प्रांत के नाद अली जिले में तालिबानी ग्रुप पर हवाई हमला किया गया है। इस हमले में तालिबान के 10 आतंकी मारे गए हैं। मंत्रालय की तरफ से दावा किया गया है कि नाद अली जिले में एक तालिबानी खुफिया अधिकारी को ढेर कर दिया गया है। इसमें तालिबान का एक गवर्नर भी घायल है।

कुंडुज प्रांत में 12 तालिबानी आतंकियों की मौत
मंत्रालय ने आगे बताया कि शनिवार को हवाई हमले में कुंडुज प्रांत में 12 तालिबानी आतंकी ढेर किए गए थे, तो 6 अन्य घायल हो गए थे। इसके अलावा तालिबान के 2 किले और बड़ी मात्रा में हथियार व गोला बारूद भी नष्ट कर दिए गए। इसके अलावा जाबुल प्रांत के शिंकई जिले में एयरस्ट्राइक में 7 तालिबानी आतंकी मारे गए, तो वहीं 3 अन्य घायल भी है।

जाबुल में भी हुआ था धमाका
अफगानिस्तान के जाबुल में शनिवार को एक धमाका हुआ था जिसमें सात लोग घायल हो गए थे। इससे पहले भी अफगानिस्तान में विस्फोट हुआ था। काबुल के फुल-ई-खोस्क इलाके में भीषण धमाका हुआ था। इस धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में आए दिन धमाके होते रहते हैं। इन धमाकों में सुरक्षाकर्मियों के साथ ही आतंकी आम लोगों को भी निशाना बनाकर हमला करते हैं।

CopyAMP code

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *